Ticker

6/recent/ticker-posts

PM Kisan Yojana: इस दिन जारी हो सकती है 18वीं किस्त, pm kisan 18th installment date 2024

 PM Kisan Yojana: इस दिन जारी हो सकती है 18वीं किस्त, pm kisan 18th installment date 2024


PM Kisan Samman Nidhi Yojana: भारत सरकार पीएम किसान सम्मान निधि हर साल देश के गरीब किसानों को 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करती है। देशभर के करोड़ों किसान इस स्कीम का लाभ ले रहे हैं।




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले जून महीने में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किस्त को जारी किया था। किस्त को जारी हुए एक महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। ऐसे में देशभर के करोड़ों किसानों को अब 18वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। अगर आप यह जानना चाहते हैं भारत सरकार कब तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किस्त को जारी कर सकती है? 



पीएम किसान सम्मान निधि योजना की प्रत्येक किस्त को चार महीनों के अंतराल पर जारी किया जाता है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किस्त को अगले अक्तूबर महीने में जारी कर सकती है। । 

भारत सरकार ने 17वीं किस्त के पैसों को जून महीने में जारी किया था। इस कारण संभावना जताई जा रही है कि 18वीं किस्त अक्तूबर महीने में जारी हो सकती है। हालांकि, सरकार ने अभी तक इसको लेकर किसी प्रकार का कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है। 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ परिवार में उसी सदस्य को मिलता है, जिसके नाम पर जमीन रजिस्टर्ड है। एक परिवार में केवल एक सदस्य ही पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले सकता है। 

Credit. Amar Ujala

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ